Skip to content
Home | मंच से हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी, दी गालियां, 12 लोगों पर एफआईआर

मंच से हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी, दी गालियां, 12 लोगों पर एफआईआर

जशपुर। जशपुर में सभा के दौरान हिंदुओं पर अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। मंच से वक्ताओं ने हिंदुत्व और ब्राम्हणों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इस मामले में पुलिस ने 12 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र का है। इस संबंध में चराईडांड निवासी विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष करनैल सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बताया गया है कि 27 फरवरी को भारत मुक्ति मोर्चा, राष्ट्रीय क्रिश्चियन मोर्चा और राष्ट्रीय एकता परिषद की ओर से संयुक्त रूप से जन जागृति सभा का आयोजन किया गया था। आरोप है कि, सभा में शामिल वक्ताओं ने हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक, अभद्र और गलत टिप्पणी करते हुए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। आरोपियों ने अलग-अलग संप्रदाय और धर्म के लोगों के बीच शत्रुता और घृणा पैदा कर राष्ट्रीय अखंडता और संप्रभुता को धक्का पहुंचाया है।

यह भी आरोप है क्रि, सभा में लोकसभा चुनाव के दौरान ईवीएम तोड़ने की अपील की गई। साथ ही हिंदू धर्म के देवी- देवताओं और बांगेश्वरधाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणी की। वक्ताओं के विवादित बोल के वीडियो इंटरनेट पर शेयर किए जा रहे हैं। विहिप नेता ने आरोप लगाया है कि एक वक्ता ने 2023 में हुए 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम पर भी सवाल उठाए। उन्होंने दावा किया कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में 10 लाख मतदाता पंजीकृत थे, लेकिन मतदान में साढ़े 10 लाख वोटर्स ने हिस्सा लिया। इससे ईवीएम संदेह के दायरे में है। उसने वोट चुराने का आरोप लगाया। वक्ताओं ने ब्राह्मणों के खिलाफ भी जमकर जहर उगला। इस पर उत्कल ब्राह्मण समाज ने नाराजगी जताई है।

एसपी शशि मोहन सिंह ने बताया कि शिकायत और कार्यक्रम से जुड़े वीडियो की जांच के बाद आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। विश्व हिंदू परिषद, गौरक्षा वाहिनी, उत्कल ब्राम्हण समाज और धर्म जागरण मंच की शिकायत पर कुनकुरी थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 153 (क), 153 (ख), 295(क), 505 (2), 109, 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। कुनकुरी थाने में इन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सुनील खलखो, निवासी गोढ़ी थाना बागबहार, श्याम सुंदर मरावी, निवासी कुनकुरी, मीरा तिर्की, निवासी कांसाबेल, व्लासियुस तिग्गा, निवासी अंबिकापुर, संजय सक्सेना, निवासी कापू. रायगढ़ रेमिश तिर्की, निवासी कांसावेल, दिनेश भगत, निवासी नारियल डांड थाना कांसाबेल, हर्ष कुजूर, निवासी पिराई थाना बगीचा, रूपनारायण एक्का, निवासी जशपुर और अन्य है।