Skip to content
Home | Raigarh News : बीवी के हत्या के आरोपी विचाराधीन कैदी की मौत

Raigarh News : बीवी के हत्या के आरोपी विचाराधीन कैदी की मौत

खेत से घर लौटने के बाद गिरने से बुजुर्ग किसान ने तोड़ा दम

रायगढ़, 30 अगस्त। बीवी के हत्या के आरोपी विचाराधीन बंदी की जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। वहीं, खेत से घर पहुंचा बुजुर्ग किसान ऐसे गिरा कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कापू थाना क्षेत्र के ग्राम पारेमेर निवासी दल्लूराम मझवार आत्मज ननकू राम (67 वर्ष) अपनी पत्नी के कत्ल के मामले में विगत 4 नवंबर 2020 से जिला जेल की चहारदीवारी में निरुद्ध था। शारीरिक कमजोरी बढ़ने पर विचाराधीन बंदी की तबियत खराब होने पर उसे 28 अगस्त को जिला चिकित्सालय लाया गया। डॉक्टरों द्वारा दल्लूराम को बंदी वार्ड में रखते हुए पुलिस की निगरानी में इलाज किया जा रहा था।

29 अगस्त की देर रात विचारधीन कैदी की दशा बिगड़ी कि उसके सांसों की लड़ियां ही टूटकर बिखर गई। दल्लूराम की मृत्यु आखिर किस वजह हुई, इसका सच जानने के लिए पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। वहीं, जेल में निरुद्ध दल्लूराम की केजीएच में दम तोड़ने की सूचना पुलिस ने उसके परिजनों को दी, मगर कोई नहीं आया। ऐसे में मृतक की बेटी के रायगढ़ आने पर ही पीएम की कार्रवाई हुई। इसी तरह दूसरी घटना में लैलूंगा थानांतर्गत ग्राम नवापारा में रहने वाले चिंतामणि पैकरा पिता बोधराम (59 साल) को बीती रात जिला अस्पताल लाया गया तो डॉक्टर्स ने प्रारंभिक परीक्षण में ही उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जाता है कि खेती किसानी का काम करने वाला चिंतामणि मंगलवार शाम खेत से घर पहुंचा तो अचानक गिर पड़ा। परिजन उसे उठाकर नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए तो चिकित्सकों ने रायगढ़ रेफर कर दिया। तदुपरांत, चिंतामणि को आनन-फानन में केजीएच ले जाने निकले तो अस्पताल पहुंचने के पहले रास्ते में ही उसका प्राणान्त हो गया। बहरहाल, बुधवार सुबह विचाराधीन कैदी और चिंतामणि के पोस्टमार्टम के बाद मर्ग कायम करने वाली पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।