Skip to content

Home | कोरोना के खतरे को कम कर सकते हैं ये जूस, बढ़ाते हैं इम्यूनिटी

कोरोना के खतरे को कम कर सकते हैं ये जूस, बढ़ाते हैं इम्यूनिटी

इम्यूनिटीकोरोना की नई लहर बीएफ. 7 वेरिएंट की वजह से आएगी, कोरोना की नई लहर के बीच एक बार फिर इम्यूनिटी को बूस्ट करने की बात चल रही है। कोरोना की नई लहर के बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे जूस के बारे में, जो इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मदद कर सकते हैं इम्यूनिटी बढ़ाने वाले जूस सर्दियों के मौसम में गाजर, चुकंदर और अदरक तीनों ही चीजें आसानी से मिल जाती है। गाजर, चुकंदर और अदरक का मिश्रित जूस पीने से शरीर की इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद मिलती है, इस जूस में मौजूद विटामिन और मिनरल्स एनीमिया की समस्या को भी दूर करने में मदद कर सकते हैं।

टमाटर का जूस- टमाटर बहुत ही फायदेमंद माना जाता है, टमाटर में प्रचुर मात्रा में फाइबर, विटामिन बी9 और विटामिन सी पाया जाता है, सर्दियों के मौसम में टमाटर का • सेवन करने से संक्रमण से बचाव करने में मदद मिलती है। टमाटर का जूस पीने से कब्ज और पाचन संबंधी समस्याओं से भी राहत पाई जा सकती है, नियमित तौर पर टमाटर का जूस पीने से इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मदद मिलती है।

स्ट्रॉबेरी कीवी जूस- सर्दियों में स्ट्रॉबेरी और कीवी आसानी से मिल जाते हैं। स्ट्रॉबेरी और कीवी में कई तरह के विटामिन्स और मिनरल्स पाए जाते हैं, जो बीमारियों से बचाव करने में मदद करते हैं, स्ट्रॉबेरी और कीवी का जूस पीने से इम्यूनिटी को स्ट्रांग बनाने में मदद मिलती है।

गाजर, ग्रीन एप्पल, संतरे का जूस- सर्दियों के मौसम में नियमित तौर पर गाजर, संतरे और ग्रीन एप्पल का जूस पीने से इम्यूनिटी को स्ट्रांग बनाने और संक्रमण से बचाव करने में मदद मिलती है, इन तीन फलों का जूस विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है।

हरा सेब, सलाद पत्ता और गोभी का जूस- सब्जी और फलों को मिलाकर बनाया जाने वाला ये जूस कई तरह के पोषक तत्व से भरपूर होता है। हरा सेब, सलाद पत्ता और गोभी का जूस विटामिन ए, सी, और के से भरपूर होता है। इसलिए ये जूस इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद कर सकता है।