Skip to content

Home | राशिफल 23 मई 2023 : मंगलवार के दिन वृषभ, कन्या, मकर राशि वालों को रहना होगा बचकर, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल 23 मई 2023 : मंगलवार के दिन वृषभ, कन्या, मकर राशि वालों को रहना होगा बचकर, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल। ज्योतिष के अनुसार 23 मई 2023, मंगलवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. मेष राशि वालों के घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा, वृषभ राशि वालों को कोई सुख देने वाली सूचना सुनने को मिल सकती है, कन्या राशि वाले संपत्ति का सौदा करते समय उसके सभी पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो समस्या हो सकती है. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल।

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातको के लिए दिन आपको अपने आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ना होगा और आप सबको जोड़ कर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे, जिससे भाई बंधुओं से भी आपकी नजदीकयां बढेगी. आप व्यापार में छोटी योजनाओं पर ध्यान ना देगे और बडी बड़ी योजनाओं पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपको कोई नुकसान हो सकता है. आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला आपको परेशान करेगा.

वृषभ राशि (Tauras)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और जो लोग बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें आज तरककी मिल सकती है. आप संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, जिसमें आप जीवन साथी से बातचीत कर सकते हैं. यदि वही सदस्य आपको आज किसी काम को करने की कोई सलाह दे, तो उसे ना करें, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है .

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातको के लिए दिन आपको निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा. आप जल्दबाजी के चक्कर में कोई गलती कर सकते हैं, जो आपको समस्या देगी. आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर आज हावी होने की कोशिश करेंगे. व्यवसाय की कुछ योजनाओं को गति मिलने से खुशी होगी. आप अपने कामों के सूची बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो वह लंबे समय के लिए लटक सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन बिजनेस के मामले में अच्छा रहने वाला है. आप अपने किसी काम में उसके नीति व नियमों को पूरा ध्यान दें. नौकरी कर रहे लोग यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो वे उसके लिए भी समय निकालने में कामयाब रहेंगे. आप दोस्तों के साथ कुछ समय मनोरंजन के कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. माताजी की सेहत में गिरावट होने के कारण आप परेशान रहेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के मामले में कमजोर रहने वाला है. बिजनेस मे कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से खुशी होगी, लेकिन आप अपने कष्टों को आज नजरअंदाज ना करें. परिवार में किसी सदस्य से आपने कोई वादा किया है, तो आप उसे पूरा अवश्य करेंगे. आप किसी बड़े लाभ के चक्कर में छोटे की ओर ध्यान नहीं देंगे, जिससे बाद में आपको समस्या होगी. आप किसी काम के पूरा ना होने से थोड़ा परेशान रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जो जातक राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हे आज किसी नये पद की प्राप्ति होगी. आपको पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत मिलने से खुशी होगी. आपको सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेगे और जल्दबाजी में कोई निर्णय ना ले. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. आप अपने शारीरिक कष्टों को आज नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में वह किसी बड़ी बीमारी का रूप ले सकते हैं. आप किसी से धन उधार लेने से बचें.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातको के लिए दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. आपकी कुछ पुरानी योजनाओं से आपको अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है. आपको घूमने फिरने के दौरान आज कोई महत्वपुर्ण जानकारी प्राप्त होगी और आपकी आय में वृद्धि होने से आप को खुशी होगी. परिवार में छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज किसी बाहरी व्यक्ति के कारण तनाव हो सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातको के लिए दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा, लेकिन आप बिजनेस के कामो में बहुत ही सुझ बुझ दिखाकर आगे बढे, तभी आपको अपने परिजनों का साथ व सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा. किसी सरकारी काम में आप उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. आप किसी बड़े जोखिम को उठाने से बचें. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि वाद विवाद होगा, तो उसे बातचीत के जरिए समाप्त करेगे.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातको के लिए दिन किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए रहेगा. आज नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा व परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा. आप किसी से अपने मन में चल रही समस्याओं को लेकर बातचीत ना करें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती हैं. आपके किसी परिवार के सदस्य की सेहत में गिरावट रहने के कारण आज आप परेशान रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला जुला रहने वाला है. आप कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. आप जल्दबाजी में आज कोई निर्णय नहीं ले, नहीं तो आपको उसके लिए पछतावा होगा.आपकी वाणी के सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी. आज आप किसी मांगलिक उत्सव मे सम्मिलित हो सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोगों को आज किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है, लेकिन उन्हें अभी कुछ समय पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा. आपको कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक काम मिलने से आपकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. आप आज अपने से ज्यादा दूसरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपके काम लटक सकते हैं.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातक आज अपने धन संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन आज उन्हें एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से वह अपने परिवार के सदस्यों को जरूरत भी आसानी से पूरा कर पाएंगे. आप बड़े सदस्यों से किसी बात को लेकर जिद ना करें. बिजनेस कर रहे लोगों के लिए आज दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी. आपको किसी की सलाह पर बहुत ही सोच विचार कर चलना होगा, नहीं तो वह गलत साबित हो सकता है.