Skip to content
Home | सावन के अंतिम सोमवार कांग्रेस नेता शंकर लाल अग्रवाल विधानसभा क्षेत्र के कई कार्यक्रम में शामिल

सावन के अंतिम सोमवार कांग्रेस नेता शंकर लाल अग्रवाल विधानसभा क्षेत्र के कई कार्यक्रम में शामिल

  • सरिया में उठाया कावड़ और कलमी धाम में जल अभिषेक कर मांगा आशीर्वाद

रायगढ़। कांग्रेस नेता शंकर लाल अग्रवाल ने श्रावण महीने के अंतिम सोमवार को रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कलमी गुप्तेश्वर धाम में माथा टेक कर क्षेत्र के लोगों की सुख समृद्धि तथा खुशहाली की कामना करते हुए गुप्तेश्वर मंदिर में जल अभिषेक कर आशीर्वाद मांगा है। वही सरिया के नगर पंचायत क्षेत्र के जगन्नाथ मंदिर परिसर से निकले विशाल कावड़ यात्रा में शामिल होकर भक्तों सैकड़ो युवाओं के साथ कावड़ उठाया है। सावन माह की अंतिम सोमवार में सभी शिवालयों में शिव भक्तों की अपार भीड़ देखने को मिला। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष एवं क्षेत्र के लोकप्रिय समाजसेवी शंकर लाल अग्रवाल ने भी पुसौर के ग्राम पंचायत कलमी के प्राचीन मंदिर कलमी धाम पहुंचकर गुप्तेश्वर भगवान का जल अभिषेक कर क्षेत्र की विकास की कामना की।

वहीं गुप्तेश्वर धाम ट्रस्ट की प्रशिक्षण करते हुए उन्होंने बताया कि वर्षों पुराने इस प्राचीन मंदिर में क्षेत्र के हजारों लोगों की आस्था जुडी हुई है कलमी के समिति व ट्रस्ट द्वारा प्रति सोमवार को मंदिर आने वाले भक्तों के लिए भोग प्रसाद की व्यवस्था की जाती है। सावन के अंतिम सोमवार को समिति एवं दानदाताओं के द्वारा सभी श्रद्धालियों के लिए विशाल भंडारे की भी व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र में कम बारिश होने पर चिंता भी जताई और ईश्वर से किसानों को अच्छी फसल की पैदावार हो इसलिए प्रार्थना भी की है। वही रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सरिया नगर पंचायत क्षेत्र में आयोजित विशाल कावड़ यात्रा में शामिल होकर कांग्रेस नेता शंकर लाल ने हजारों श्रद्धालु और सैकड़ो युवाओं के साथ कावड़ उठाकर पैदल यात्रा की है।

इस दौरान सरिया के युवाओं ने कांग्रेस नेता शंकर लाल अग्रवाल का बाजे गाजे के साथ आत्मीय स्वागत किया है। क्षेत्र के युवा एवं श्रद्धालुओं के बीच शंकर लाल ने कावड़ उठाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया इसके बाद यात्रा नगर के प्रमुख चौक चौराहे होते हुए कावड़ यात्रा जल अभिषेक के लिए शिवालय पहुंचा। कार्यक्रम का समापन विशाल भंडारे के रूप में किया गया इस आयोजन के लिए कांग्रेस नेता शंकर लाल ने सरिया के शिव भक्त एवं आयोजन समिति के युवाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।