Skip to content

Home | Raigarh News/ मासूम के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा : चचेरी बहन निकली कातिल, मासूम को स्कूल ले जाकर गला घोंटा, पत्थर से कुचला, गुप्ति से वार कर उतारा था मौत के घाट, स्निफर डॉग रूबी की मदद से कातिल गिरफ्तार.. पढ़िए पुलिस ने 24 घंटे के भीतर कैसे किया केस सॉल्व

Raigarh News/ मासूम के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा : चचेरी बहन निकली कातिल, मासूम को स्कूल ले जाकर गला घोंटा, पत्थर से कुचला, गुप्ति से वार कर उतारा था मौत के घाट, स्निफर डॉग रूबी की मदद से कातिल गिरफ्तार.. पढ़िए पुलिस ने 24 घंटे के भीतर कैसे किया केस सॉल्व

रायगढ़। जिला मुख्यालय रायगढ से करीबन 10 किलोमीटर की दूरी पर थाना कोतरा रोड क्षेत्र के ग्राम चिराईपानी के शासकीय प्राथमिक शाला भवन में उस समय सनसनी फैल गयी जब निर्माणाधीन स्कूल के भीतर 11 वर्षीय नाबालिक का शव मिला। जैसे ही सूचना पुलिस को मिली रायगढ जिले के संवेदनशील वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के द्वारा संजय महादेवा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायगढ थाना कोतरा रोड के पर्यवेक्षण अधिकारी श्रीमती निकिता तिवारी, उप पुलिस अधीक्षक (आईयूसीएडब्ल्यू) रायगढ़ एवं उप निरीक्षक गिरधारी साव थाना प्रभारी कोतरा रोड को अंधे कत्ल को सुलझाने हेतु दिशा निर्देश दिये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ के दिशा निर्देशन पर हर एक पहलुओ पर बारिकी एवं सुक्ष्मता पूर्वक विवेचना की गई मौके पर फारेंसिक एक्सपर्ट डॉग स्काड, साईबर सेल की टीम एवं संभागीय फिंगर प्रिंट की मदद ली गई, घटना के संबंधित बिन्दुओ पर पूछताछ करने पर पाया गया कि घटना 24 मई की शाम मृतक के शव के पास अंतिम बार भारती चौहान नामक लड़की को देखा गया जिसे दृष्टीगत रखते हुए भारती चौहान को मौके पर तलब कर पूछताछ किया गया, शुरूआत में भारती उर्फ उमा चौहान के द्वारा पुलिस को गुमराह कर प्रकरण के विवेचना में भटकाया गया, उमा चौहान के द्वारा बताये गये सभी तथ्यों की तस्दीक की गई पाया गया कि करीबन दो माह पूर्व मृतक के निवास से करीबन दस हजार रूपये की चोरी हुई थी।

भारती उर्फ उमा चौहान का मृतक के घर अक्सर आना जाना था कि मृतक की माता, मृतक के द्वारा भारती चौहान को कहा गया कि आप ही हमारे घर आते हो पैसा चोरी आप ही के द्वारा किया गया है, आप चोरनी हो इस बात से क्षुब्ध होकर भारती चौहान के द्वारा बदला लेने के लिए मृतक जो कि रिश्ता में चचेरा भाई है उसे अपने योजना बनाकर निर्माणाधीन स्कूल भीतर ले जाकर बरामदा में गला को दबा कर पत्थर एवं गुप्ती से मारकर हत्या कर दी एवं शव को बरामदे से खींच कर स्कूल भीतर कमरे में रख कर अपने घर चली गई, कि शव पंचनामा कार्यवाही उपरांत पीएम रिपोर्ट प्राप्त हुआ, डाक्टर द्वारा अपने रिपोर्ट में मृतक के गले की हड्डी टूटने, श्वास अवरोध होने एवं मृतक की मृत्यु हत्यात्मक होने की पुष्टि की गई है।

आरोपिया भारती उर्फ उमा चौहान पिता रामलाल चौहान उम्र 19 वर्ष निवासी चिराईपानी थाना कोतरा रोड जिला रायगढ को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया, जो अपना जुर्म कबुल की घटना में प्रयुक्त ईट का टूकडा, लोहे की गुप्ती तथा घटना के समय पहनी हुई हाफ पेट, टी शर्ट जिसमें खून का दाग लगा है को भी बरामद कराई, प्रकरण की विवेचना पर आरोपिया के विरूद्ध प्रथम दृष्टया योग्य साक्ष्य पाये जाने पर गिरफ्तार किया गया है, जिसे न्यायिक रिमाण्ड पर पेश किया जाता है। पर्यवेक्षण अधिकारी श्रीमती निकिता तिवारी की टीम के गिरधारी साव थाना प्रभारी कोतरा रोड,

Related Article : पढ़िए पूरा मामला

सउनि राजेन्द्र प्रसाद राठौर, सउनि. कुसुम कैवर्त, प्र.आर. प्रेम सिंह सिदार, आर. गोविद पटेल, आर. संदीप कौशिक, आर. कमलेश यादव, आर. देव कुमार सोनवानी, आर. दिलीप सिदार, म. आर. आशा सिदार, म.आर. श्यामा सिदार, म.आर. सुनिता लकड़ा के साथ साईबर सेल की टीम, महिला सेल रायगढ की टीम के द्वारा लगातार प्रयास किया गया।

हत्या का खुलासा करती हुई पर्यवेक्षण अधिकारी डीएसपी निकिता तिवारी

परीणाम स्वरूप अंधे कत्ल के आरोपिया को 24 घण्टे के भीतर रायगढ पुलिस के द्वारा सलाखों के पीछे पहुचाया गया, जिसे ग्राम चिराईपानी किरोडीमलनगर क्षेत्र की जनता द्वारा मुक्त कंठ से रायगढ पुलिस की सराहना की, रायगढ पुलिस के इस कार्यवाही से आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास में बढोतरी हुई है।

गिरफ्तार आरोपिया