Skip to content

Home | Raigarh News : लैलूंगा पुलिस ने वृद्ध के हत्यारे आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर

Raigarh News : लैलूंगा पुलिस ने वृद्ध के हत्यारे आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर

रायगढ़। लैलूंगा थानाक्षेत्र के ग्राम नवीन कुंजारा में वृद्ध की हत्या कर फरार हुये आरोपी रत्थू चौहान (25 वर्ष) को लैलूंगा पुलिस द्वारा घरघोड़ा थानाक्षेत्र में दबिश देकर हिरासत में लिया गया जिसे आज गिरफ्तार कर जेएमएफसी घरघोड़ा के न्यायालय न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 04 दिसंबर 2022 को थाना लैलूंगा में ग्राम नवीन कुंजारा में रहने वाला कांशीराम चौहान (उम्र 60 साल) रिपोर्ट दर्ज कराया कि ग्राम करवाजोर में रहने वाले उसके मामा राम चौहान (उम्र करीब 72 साल) का कोई संतान नहीं होने से करीब 12-13 वर्ष से अपने यहां रखा था। मामा राम चौहान घर के गाय बैल को चराया करता था। दिनांक 02 दिसंबर 2022 को रिस्तेदारी के क्रियाक्रम में सम्मिलित होने के लिए अपनी पत्नी, बेटी के साथ पास के गांव बांसडांड़ गये थे। दूसरे दिन दिनांक 03 दिसंबर 2022 को दोपहर में फोन करके लड़का रत्थु चौहान बताया कि मामा राम चौहान को मारपीट किया है। तब ग्राम बांसडांड़ से अकेले घर आकर देखा मामा राम चौहान के शरीर चेहरा, हाथ, पैर में चोंट खरोंच का निशान था जिन्हें पूछने पर बताया कि घर में बांधे हुए गाय बैल को चराने के लिए नहीं ले गया तो नाती रत्थू चौहान मारपीट किया है। शाम रात्रि होने से मामा को ईलाज कराने नहीं गये।

दूसरे दिन दिनांक 04 दिसंबर 2022 को सुबह राम चौहान का मौत हो गया। रिपोर्टकर्ता कांशीराम चौहान के रिपोर्ट पर आरोपी रत्थु चौहान के विरूद्ध अप. क्र. 393/2022 धारा 302 IPC हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। आरोपी रत्थु चौहान को अपराध दर्ज होने की जानकारी पर गिरफ्तारी के भय से अपने गांव से भागकर अपने रिश्तेदारों के घर शरण लेने की फिराक में एक गांव से दूसरे गांव घूम रहा था।

एसपी अभिषेक मीना व एडिशनल एसपी संजय महादेवा के दिशा निर्देशन एवं एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर लैलूंगा पुलिस द्वारा लगातार आरोपी के गिरफ्तारी के लिए दबिश देकर दबाव बनाया जा रहा था। साथ ही थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम द्वारा क्षेत्र में अपने मुखबिर तैनात कर आरोपी रत्थू चौहान की सूचना देने निर्देशित किया गया था कि कल रात्रि मुखबिर द्वारा आरोपी रत्थू लाल चौहान को घरघोड़ा थाना क्षेत्र के गांव में उसके रिश्तेदार के यहां शरण लेने आने की सूचना थाना प्रभारी को दिया गया।

तत्काल थाना प्रभारी निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम हमराह सहायक उपनिरीक्षक चंदन सिंह नेताम, प्रधान आरक्षक रामरतन भगत, आरक्षक जॉन टोप्पो, सुखदेव साय के साथ घरघोड़ा जाकर दबिश दिया गया और आरोपी रत्थू लाल को हिरासत में लेकर थाना लाए जिससे घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ पर आरोपी अपराध स्वीकार कर हाथ-मुक्का, पहने जूता से मारपीट कर वृद्ध को जमीन में घसीटना बताया जिससे उसकी मौत हो गई्। आरोपी के मेमोरेंडम पर घटना समय पहले जूते जप्त कर आरोपी रत्थू लाल चौहान पिता कांशीराम चौहान उम्र 25 वर्ष निवासी नवीन कुंजारा थाना लैलूंगा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।