Skip to content
Home | Raigarh News : छाल प्रभावितों के साथ बिलासपुर में हुई बैठक

Raigarh News : छाल प्रभावितों के साथ बिलासपुर में हुई बैठक

20 दिनों के लिए टला आंदोलन, एफडी मीटिंग में रखा जाएगा मुद्दा

रायगढ़, 24 जनवरी। छाल खदान विस्थापितों की समस्या का निराकरण अभी तक नहीं हो सका है। मंगलवार को प्रभावित ग्रामीणों को बिलासपुर बैठक में ले जाया गया था। एसईसीएल मुख्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद तय किया गया कि अगली एफडी मीटिंग में मसला रखा जाएगा। तब तक आंदोलन स्थगित रखा जाएगा। एसईसीएल की छाल खदान से उत्पादित बाधित है क्योंकि प्रभावितों ने नौकरी आदि की मांग को लेकर माइंस गेट पर ही धरना दिया है।

स्थानीय स्तर पर कई राउंड की बैठक होने के बावजूद मामला नहीं सुलझा। प्रभावित मांग कर रहे हैं कि उन्हें छग आदर्श पुनर्वास नीति के तहत नौकरी दी जाए। जबकि एसईसीएल कोल बियरिंग एक्ट के तहत पुनर्वास लाभ देता है। ऐसे ही कई बिंदुओं में बात नहीं बन पा रही है। लिहाजा मंगलवार को बिलासपुर में बैठक रखी गई थी। इसमें एसईसीएल के आला अधिकारियों के साथ ग्रामीणों ने चर्चा की।

बैठक में एसईसीएल रायगढ़ जीएम हेमंत पांडे भी उपस्थित थे। चर्चा में इस बात पर सहमति बनी कि करीब 20 दिन बाद होने वाली एफडी मीटिंग में मुद्दे को रखा जाएगा। चूंकि मामला नीतिगत है इसलिए इसे उच्च स्तर पर ले जाने की जरूरत है, तब तक आंदोलन भी स्थगित रहेगा।