Skip to content
Home | Raigarh News : सड़क निर्माण के हर हफ्ते का टारगेट पूरा करते चलें : कलेक्टर रानू साहू

Raigarh News : सड़क निर्माण के हर हफ्ते का टारगेट पूरा करते चलें : कलेक्टर रानू साहू

काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने ली सड़कों के निर्माण के संबंध में समीक्षा बैठक

रायगढ़। सड़क निर्माण का कार्य तय समय-सीमा पर पूरा करवाना संबंधित ठेकेदार की जिम्मेदारी है। इसके लिए हर हफ्ते का अपना टारगेट पूरा करें। उक्त निर्देश कलेक्टर रानू साहू ने आज कलेक्ट्रेट में जिले में चल रहे सड़क निर्माण की प्रगति की समीक्षा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण में उनके लिए तय किए गए टाइमलाइन का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। कहीं कोई दिक्कत आ रही है तो तत्काल प्रशासन को उसकी सूचना दें। उन्होंने सभी निर्माण एजेंसीज के अधिकारियों से कहा कि उनके अंडर चल रहे कार्यों की फील्ड से मॉनिटरिंग होनी चाहिए, काम में देरी या लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जो ठेकेदार सही तरीके से काम नहीं कर रहे हैं उन्हें ब्लैकलिस्ट करें। सड़कों के निर्माण और मरम्मत का काम प्राथमिकता से किए जाएं।

कलेक्टर श्रीमती साहू ने जिले के विभिन्न सड़कों में चल रहे निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा करते हुए ठेकेदारों से अब तक के प्रोग्रेस और आगे के काम के बारे में जानकारी ली। उन्होंने रायगढ़ से पूंजीपथरा और घरघोड़ा व धरमजयगढ़ मार्ग के साथ ऐडू से छाल मार्ग में अब तक हुए कार्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्माण कार्य के दौरान ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। जिससे कहीं कोई दुर्घटना न हो, साथ ही काम की गुणवत्ता भी प्रभावित न हो। कलेक्टर श्रीमती साहू ने रायगढ़ शहर के सड़कों के निर्माण के बारे में भी जानकारी बैठक के दौरान ली।

बैठक के दौरान ईई पीडब्ल्यूडी आर.के.खांबरा ने लोक निर्माण विभाग द्वारा हो रहे कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रायगढ़ से धरमजयगढ़ मार्ग में धरमजयगढ़ से जामपाली पर डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है। वहीं जामपाली से घरघोड़ा के मध्य सोल्डर तथा डब्ल्यूएमएम का कार्य चल रहा है, शीघ्र यहां डामरीकरण का कार्य शुरू होगा। पूंजीपथरा से रायगढ़ के बीच कुछ स्थानों पर भी स्क्रेपिंग तथा बेस का कार्य चल रहा है। छाल से घरघोड़ा मार्ग में नाली निर्माण तथा डब्ल्यूएमएम, रिटेनिंग वॉल इत्यादि का कार्य प्रगति पर है, शीघ्र यहां डामरीकरण का कार्य शुरू कराया जाएगा। घरघोड़ा से लैलूंगा में डामरीकरण का कार्य प्रगति पर है। खरसिया से छाल मार्ग पर लेवलिंग का कार्य चल रहा है। हाटी से धरमजयगढ़ मार्ग पर सबग्रेड तथा बेस निर्माण का कार्य प्रगतिरत है। पत्थलगांव से धरमजयगढ़ मार्ग पर सड़क की स्क्रेपिंग तथा बेस का काम किया जा रहा है।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत अबिनाश मिश्रा, नगर निगम आयुक्त संबित मिश्रा, अपर कलेक्टर राजीव पांडे, ईई पीडब्ल्यूडी आर.के.खांबरा सहित अन्य निर्माण विभाग के अधिकारी व ठेकेदार उपस्थित रहे।