Skip to content
Home | छत्तीसगढ़ में कायम रहेगा कांग्रेस सरकार : यशोमती सिदार

छत्तीसगढ़ में कायम रहेगा कांग्रेस सरकार : यशोमती सिदार

लैलूंगा। जिला पंचायत सदस्य और महिला बाल विकास एवं स्वास्थ्य सभापति यशोमती सिदार का कहना है कि लैलूंगा विधानसभा के विकास से बौखलाई बीजेपी उलजुलूल बयान दे रही है। श्रीमती सिदार ने पूर्व विधायक और संसदीय सचिव के बयान का जवाब देते हुए कहा की निश्चित ही जितने विकास कार्यों का दावा बीजेपी कार्यकाल में है उनका हम खुले मन से स्वागत करते हैं पर उन्होंने जो अभी वर्तमान सरकार पर आरोप लगाए है वो पूरी तरह गलत है और यह उनकी राजनैतिक स्वार्थवश बोला गया झूठ है जो क्षेत्र की जनता भली-भांति समझती हैं। आज जिन सड़कों का जिक्र पूर्व विधायक और संसदीय सचिव कर रही हैं उन्हे ध्यान में रखना चाहिए की उनके पार्टी के शासनकाल में भी सड़क की दुर्दशा क्या थी।

उनके शासनकाल में कितने स्कूलों को बंद किया गया और कितने शासकीय कर्मचारी हड़ताल में थे ये किसी से भी छिपा नहीं है। आज लैलूंगा विधानसभा के हिंजर पुल और खारुन नदी पर उच्चस्तरीय पुल की कल्पना अगर बीजेपी कार्यकाल में किसी ने की थी तो उसे सार्वजनिक करने का पूरा अधिकार सभी के पास सुरक्षित है। तमनार ग्राम पंचायत को अवश्य नगर पंचायत का दर्जा मिलना चाहिए पर सपने देख कर ग्राम पंचायत को नगर पंचायत का दर्जा नहीं दिया जा सकता इसके लिए आवश्यकता होगी की हम सभी मिलकर शासन द्वारा निर्धारित मापदण्ड को पूरा करें।

आम जनता भली-भांति जानती है की आज तक तमनार ग्राम पंचायत नगर पंचायत का दर्जा क्यों पा नहीं सकी है। आज छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा आदिवासी अंचल में अंग्रेजी शिक्षा प्राप्त करने के आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का बखूबी संचालन हो रहा है। हमारे विधानसभा लैलूंगा के होनहार छात्र छात्राओं ने प्रदेश में अच्छा नंबर लाकर प्रदेश सरकार की शिक्षा नीति की सफलता पर मोहर भी लगा चुकी है, हां निश्चित ही स्कूलों भवनों की दशा बहुत ही खराब है और उसका मुख्य कारण पूर्व की कमीशन खोर सरकार है। जिसके कार्यकाल में उपरोक्त भवनों का जीर्णओधार किया गया था।

विधानसभा की जनता इतनी समझदार अवश्य है की उन्हें यह मालूम है की घोषणा करने के बाद अपने कार्यकाल का बोनस नहीं देने वाली बीजेपी सरकार को अब वह कभी सत्ता नहीं सौंपेगी। आज प्रदेश सरकार की योजनाओं को सारा देश स्वीकार कर रहा है। प्रदेश के किसानों की उन्नति देख कर सारा देश प्रदेश की कृषि नीति को अपनाने के लिए जोर दे रहा है। आज प्रदेश का हर वर्ग अपने आप में खुश है।विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है प्रदेश सरकार के खिलाफ बोलने का अवसरवादियों को सबक सिखाने के लिए विधानसभा की जनता पुनः तैयार है।