Skip to content

Home | Raigarh News : किण्डर वैली स्कूल के बच्चों ने मनाया क्रिसमस पर्व

Raigarh News : किण्डर वैली स्कूल के बच्चों ने मनाया क्रिसमस पर्व

रायगढ़। रामलीला मैदान स्थित जिले की अग्रणी शिक्षण संस्था किण्डर वैली स्कूल में बच्चों के व्यक्तित्व विकास को प्रखर बनाने के लिए स्कूल की डॉयरेक्टर मिसेज रीनू हमेशा दृढ़ संकल्पित रहती हैं और हर सामाजिक, धार्मिक, राष्ट्रीय व बौद्धिक गतिविधियों को एक खास प्रयोजन के साथ नव्यता देती हैं जिससे बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ जहान के संपूर्ण ज्ञान भी मिलते हैं। इसी उद्देश्य के अंतर्गत डायरेक्टर मिसेज रीनू ने क्रिसमस पर्व की खुशी में सरकार व प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए विविध कार्यक्रम को भव्यता दीं।

जिसमें बच्चों ने अत्यधिक उत्साह के साथ भाग लिया। स्कूल की डॉयरेक्टर मिसेज रीनू ने सर्वप्रथम प्रभु यीशु के तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर नमन करते हुए तमाम बच्चों व स्टाफ सदस्यों को क्रिसमस पर्व की शुभकामनाएं दीं फिर प्रभु यीशु के जीवन व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रभु यीशु ने विश्व समाज को प्रेम का सबसे बड़ा ज्ञान दिए हैं इसलिए महज चार दिन की जिंदगी को सभी से मिलकर प्रेम से व्यतीत करना चाहिए और यही इस जीवन का प्रमुख सार है।

इसलिए अपने जीवन के हर पल में सर्वप्रथम हृदय के प्रेम को हमेशा पहली प्राथमिकता चाहिए क्योंकि सभी धर्मों में भी प्रेम का स्थान सर्वोच्च है। क्रिसमस पर्व की खुशी में स्कूली बच्चों ने सांता क्लाज के परिधान में सज-धजकर पर्व की खुशी का इजहार करते हुए एक दूजे को बधाई देते हुए प्यार बरसाए। इसी तरह कुछ बच्चों ने अपने कैनवास में प्रभु यीशु के अमर संदेश लिखकर खूबसूरत चित्रों के माध्यम से समाज के लोगों को अपना नवसंदेश दिए।

वहीं बच्चों ने स्टार व गुब्बारे परिसर को सजाया । इसी तरह क्रिसमस पर्व की खुशियां किण्डर वैली स्कूल के बच्चों की देखते ही बनीं। एक-दूसरे को टॉफी बांटकर निहाल हुए। वहीं कार्यक्रम के पश्चात् पुनः डायरेक्टर मिसेज रीनू ने स्कूल के बच्चों व स्टाफ सदस्यों के साथ जिले के तमाम लोगों को क्रिसमस पर्व की शुभकामनाएं दीं।